Coldplay टिकट मिस हुए? जानें अबू धाबी में सस्ता मौका है क्या

Coldplay Abu Dhabi

Coldplay Abu Dhabi: ब्रिटिश रॉक बैंड कोल्डप्ले के प्रशंसकों के लिए यह एक महत्वपूर्ण खबर है, क्योंकि बैंड जनवरी 2025 में अपने “म्यूज़िक ऑफ़ द स्फियर्स वर्ल्ड टूर” के तहत अबू धाबी और मुंबई में परफॉर्म करने के लिए तैयार है। हालांकि, भारत में कोल्डप्ले के प्रशंसकों को टिकट बुक करने के दौरान बड़ी निराशा का सामना करना पड़ा, क्योंकि बुकमायशो पर टिकट बुकिंग के लिए लंबी वर्चुअल कतारों के कारण बहुत से लोग टिकट नहीं खरीद सके।

Coldplay का मुंबई और अबू धाबी में कॉन्सर्ट

Coldpla का मुंबई कॉन्सर्ट जनवरी 2025 में होगा, और इसे लेकर प्रशंसकों में जबरदस्त उत्साह है। बुकमायशो पर टिकट बुकिंग शुरू होते ही लोगों की भारी भीड़ ऑनलाइन उमड़ पड़ी, जिसके कारण बहुत से लोग टिकट नहीं ले सके और उन्हें निराशा हाथ लगी। बैंड के इस कॉन्सर्ट के प्रति भारतीय प्रशंसकों का उत्साह इतना जबरदस्त था कि कई लोग घंटों तक ऑनलाइन कतार में इंतजार करते रहे, लेकिन फिर भी टिकट बुक नहीं कर सके।

इसके अलावा, Coldplay अबू धाबी में 11 जनवरी 2025 को ज़ायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में परफॉर्म करेंगे। अबू धाबी के कॉन्सर्ट की टिकट दरें और मुंबई के कॉन्सर्ट की टिकट दरों के बीच एक तुलनात्मक नज़र डाली गई है, जिससे यह समझने में मदद मिलेगी कि कौन सा विकल्प अधिक सस्ता या महंगा हो सकता है।

 Coldplay Abu Dhabi के कॉन्सर्ट की टिकट दरें

अबू धाबी में Coldplay के कॉन्सर्ट के लिए विभिन्न प्रकार के टिकट उपलब्ध हैं। टिकट की श्रेणियों और उनकी कीमतें निम्नलिखित हैं:

  • स्टैंडर्ड सीटिंग: AED 195 (भारतीय मुद्रा में ₹4438.85)
  • ब्रॉन्ज सेक्शन: AED 295 (₹6715.18)
  • सिल्वर सेक्शन: AED 495 (₹11267.85)
  • गोल्ड सेक्शन: AED 595 (₹13544.18)
  • रूबी सेक्शन: AED 695 (₹15820.51)
  • प्रीमियम सेक्शन: AED 995 (₹22649.51)
  • जनरल एडमिशन स्टैंडिंग: AED 395 (₹8991.51)
  • रिस्ट्रिक्टेड व्यू: AED 395 (₹8991.51)
  • डीलक्स एक्सपीरियंस: AED 1495 (₹34031.17)

अबू धाबी के टिकटों की कीमतें विभिन्न श्रेणियों के आधार पर भिन्न हैं, और यह कॉन्सर्ट उन प्रशंसकों के लिए एक अनूठा अनुभव प्रदान करेगा, जो Coldplay की लाइव परफॉर्मेंस का आनंद लेना चाहते हैं।

मुंबई में Coldplay के कॉन्सर्ट की टिकट दरें

दूसरी ओर, मुंबई में Coldplay के कॉन्सर्ट के लिए टिकटों की कीमतें ₹2,500, ₹3,000, ₹3,500, ₹4,000, ₹4,500, ₹9,000, ₹9,500, ₹12,500 और ₹35,000 तक हैं। हालांकि, टिकटों की भारी मांग के चलते अब ये टिकट रीसेल में काफी ऊंचे दामों पर बिक रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, टिकटों की कीमतें ₹50,000 से भी अधिक तक पहुंच चुकी हैं, जिससे यह कई प्रशंसकों के लिए बहुत महंगा साबित हो रहा है।

यात्रा और कॉन्सर्ट का संयुक्त खर्च

दिल्ली से अबू धाबी की एक फ्लाइट का राउंड ट्रिप 10 जनवरी को ₹20,720 के आसपास पड़ेगा, जबकि मुंबई से अबू धाबी की फ्लाइट ₹16,520 के करीब होगी। अगर यात्रा और टिकट की लागत को जोड़ा जाए, तो अबू धाबी का कॉन्सर्ट भारतीय प्रशंसकों के लिए मुंबई की तुलना में एक बेहतर विकल्प हो सकता है, क्योंकि वहां की टिकट दरें और यात्रा खर्च मिलकर भी मुंबई के ऊंचे टिकट दरों से सस्ता पड़ता है।

अबू धाबी में दूसरा शो

उत्साहित प्रशंसकों की भारी मांग को देखते हुए, Coldplay ने अबू धाबी में 11 जनवरी 2025 के अपने शो के बाद एक अतिरिक्त शो की घोषणा की है। अब यह अतिरिक्त शो 12 जनवरी 2025 को भी ज़ायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में आयोजित होगा। इस शो के लिए टिकट की बिक्री 27 सितंबर 2024 से शुरू हो जाएगी।

टिकट स्कैल्पिंग और बुकमायशो की चेतावनी

भारत में बुकमायशो ने टिकटों की भारी मांग और रीसेल प्लेटफॉर्म्स पर ऊंचे दामों पर बिक रहे टिकटों को लेकर एक बयान जारी किया। बुकमायशो ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर जारी अपने बयान में कहा कि वह किसी भी तरह से टिकट स्कैल्पिंग का समर्थन नहीं करता और न ही टिकट रीसेलिंग के लिए जिम्मेदार है। बयान में यह भी कहा गया कि प्रशंसकों को ऐसे अनधिकृत विक्रेताओं से टिकट खरीदने से बचना चाहिए, क्योंकि इससे नकली टिकट मिलने और आर्थिक नुकसान होने का खतरा हो सकता है। बुकमायशो ने विशेष रूप से कहा कि उनकी कोई भी टिकट बिक्री साइट जैसे कि Viagogo या Ginsberg से कोई साझेदारी नहीं है, और इन प्लेटफार्म्स पर टिकट खरीदने से प्रशंसकों को नुकसान हो सकता है।

प्रशंसकों के लिए संदेश

इस पूरे मामले से एक बात स्पष्ट है कि Coldplay के भारत में होने वाले कॉन्सर्ट को लेकर जबरदस्त उत्साह है, और इससे पता चलता है कि बैंड की लोकप्रियता यहां कितनी ज्यादा है। हालांकि, जो लोग टिकट नहीं खरीद सके हैं, उनके लिए अबू धाबी का शो एक अच्छा विकल्प हो सकता है, जहां टिकट अभी भी उचित दामों में उपलब्ध हैं और यात्रा का खर्च भी इतना ज्यादा नहीं है।

अंत में, Coldplayका “म्यूज़िक ऑफ़ द स्फियर्स वर्ल्ड टूर” न सिर्फ संगीत प्रेमियों के लिए, बल्कि उन लोगों के लिए भी एक बड़ा इवेंट साबित हो रहा है, जो इस बैंड की लाइव परफॉर्मेंस का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। चाहे आप मुंबई में शो देखने की योजना बना रहे हों या अबू धाबी में, यह कॉन्सर्ट एक अविस्मरणीय अनुभव होने जा रहा है, और प्रशंसकों को अपनी बुकिंग जल्दी कर लेनी चाहिए ताकि वे इस ऐतिहासिक परफॉर्मेंस का हिस्सा बन सकें।

इसलिए, अगर आपने मुंबई में Coldplay के कॉन्सर्ट के टिकट से चूक गए हैं, तो अबू धाबी आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है।

ये भी देखें: 

Shankh Air: भारत की नई एयरलाइन, जानें सभी अहम जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *