Oommen Chandy Death: केरल के पूर्व सीएम ओमान चांडी का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

Oommen Chandy Death: केरल के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ओमान चांडी का मंगलवार (18 जुलाई) को निधन हो गया. वे कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में भी नजर आए थे. केरल कांग्रेस के अध्यक्ष के सुधाकरन और चांडी के परिजनों ने मंगलवार को उनके निधन की जानकारी साझा की. कांग्रेस के दिग्गज नेता कहे जाने वाले ओमान चांडी 79 वर्ष के थे

कौन थे ओमन चांडी:   नेता ओमान चांडी का मंगलवार (18 जुलाई) को निधन हो गया. वे कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में भी नजर आए थे. केरल कांग्रेस के अध्यक्ष के सुधाकरन और चांडी के परिजनों ने मंगलवार को उनके निधन की जानकारी साझा की. कांग्रेस के दिग्गज नेता कहे जाने वाले ओमान चांडी 79 वर्ष के थे.

ओमन चांडी दो बार 2004-06 और 2011-16 तक केरल के मुख्यमंत्री रहे. अनुभवी कांग्रेस नेता ने 27 साल की उम्र में 1970 के राज्य विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करके विधायक के रूप में अपना कार्यकाल शुरू किया. बाद में उन्होंने तब से लगातार 11 चुनाव जीते. चांडी ने पिछले पांच दशकों में केवल अपने गृह निर्वाचन क्षेत्र पुथुप्पल्ली का प्रतिनिधित्व किया.

2022 में, वह 18,728 दिनों तक सदन में पुथुपल्ली का प्रतिनिधित्व करके राज्य विधानसभा के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले सदस्य बन गए. उन्होंने केरल कांग्रेस (एम) के पूर्व सुप्रीमो दिवंगत केएम मणि के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. चांडी ने अपनी राजनीतिक पारी के दौरान चार बार अलग-अलग मंत्रिमंडलों में मंत्री और चार बार राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में कार्य किया.
केरल के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ओमन चांडी का निधन हो गया है। वह 79 वर्ष के थे। ओमन चांडी के निधन की जानकारी उनके बेटे ने दी। उन्होंने लिखा कि अप्पा नहीं रहे। दो बार केरल के सीएम रहे ओमान चांडी ने बेंगलुरु में मंगलवार को अंतिम सांस ली। बताया जा रहा है कि वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। बेंगलुरु के एक अस्पताल में उनका कैंसर का इलाज चल रहा था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *