व्यक्ति ने गर्मी से लड़ने के लिए अपनी बाइक पर लगाया एक पंखा देखने वालों ने इस जुगाड़ को ‘100 तोपों की सलामी सोशल मीडिया पर वीडियो धूम मचा दी रहा है

reel Viral Video : भारत में जुगाड़ की प्रतिभा का कोई सानी नहीं है। यहाँ के लोग अक्सर ऐसे अविष्कार कर जाते हैं जो देखने वालों को हैरान कर देते हैं। सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो धूम मचा रहा है, जिसमें एक व्यक्ति ने अपनी मोटरसाइकिल पर एक मेटल फ्रेम लगाकर उसमें सीलिंग फैन फिट कर दिया है। इसे देखकर लगता है कि जैसे मोटरसाइकिल पर ही एक छत बना दी गई हो और उसमें पंखा लगा हो। यह देखकर लोग हैरान हैं कि इस जुगाड़ की उपयोगिता क्या है। कुछ लोगों का कहना है कि शायद गर्मी इतनी बढ़ गई है कि व्यक्ति ने बाइक पर ही पंखा लगवा लिया है।

इस वायरल वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक पुरानी डिस्कवर बाइक के हैंडल से पीछे की सीट तक एक लोहे का फ्रेम बनाया गया है, और उस फ्रेम के बीच में सीलिंग फैन फिट किया गया है। पंखे को चलाने के लिए बिजली के तार जोड़े गए हैं, जो बाइक के पीछे से स्विच बोर्ड तक जाते नजर आ रहे हैं। यह सोचने वाली बात है कि चलते हुए बाइक पर यह पंखा कैसे काम करेगा। फिर भी, इस जुगाड़ को कुछ लोगों ने बेकार का कारनामा कहा है।

 

हाल में इंटरनेट पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति ने अपनी बाइक को एक अजीबोगरीब तरीके से संशोधित किया है। उसने अपनी मोटरसाइकिल पर एक पंखा लगा दिया है ताकि गर्मी से बचा जा सके। इस जुगाड़ को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स दंग रह गए हैं। कुछ लोगों ने कहा कि भारत में आने वालों को इस तरह की चतुराई की आदत डालनी पड़ेगी, वहीं कुछ ने मजाक में पूछा कि यह शख्स किस आईआईटी से ग्रेजुएट है।

इस वीडियो को अब तक 2 करोड़ 39 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और यह इंस्टाग्राम पर 11 जून से चार दिन पहले पोस्ट किया गया था। वीडियो में यह शख्स बाइक पर पंखा लगाकर उसे चलाते हुए दिख रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *