Salman Khan Firing : सलमान खान के निवास पर गोलीबारी जानिए सलमान खान के घर के बाहर क्यों हुई गोलीबारी प्रमुख कारणों का खुलासा

New Delhi : सलमान खान के निवास पर गोलियां चलाने के प्रकरण में लॉरेंस बिश्नोई समूह के सदस्य विशाल उर्फ कालू का नाम उजागर हुआ है। कालू की बहन ने हाल ही में खुलासा किया कि उनका भाई फरवरी महीने से ही लापता है और इस बात से वह अत्यधिक चिंतित हैं। उन्होंने यह भी बताया कि पुलिस बार-बार उनके घर आ रही है और एनकाउंटर की धमकी दे रही है।

ज्ञात हो कि विशाल उर्फ कालू, जो कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का एक सदस्य है, एक सट्टेबाज की हत्या करके चर्चा में आया था। हाल ही में ‘आज तक’ की टीम ने कालू की बहन से विशेष साक्षात्कार किया, जिसमें उन्होंने कई महत्वपूर्ण जानकारियां दीं। कालू की बहन ने उल्लेख किया कि फरवरी माह से उनका भाई घर से नदारद है और तब से उससे उनका कोई संपर्क नहीं हो पाया है। वे अपने भाई के लापता होने को लेकर गहन चिंता में हैं।

कालू की बहन ने खुलासा किया : 7 मार्च के बाद से पुलिस उनके घर बार-बार आ रही है और उनसे कालू के बारे में पूछताछ कर रही है। विशाल उर्फ कालू, जिसने केवल 10वीं कक्षा तक शिक्षा प्राप्त की है, वह अपने तीन भाइयों में सबसे छोटा है और उसे आपराधिक प्रवृत्ति का बताया गया है। 29 फरवरी को रोहतक में एक क्रिकेट बुकी सचिन गौदा की हत्या के बाद से कालू लापता है। उसकी बहन ने यह भी बताया कि दिल्ली पुलिस और एसटीएफ की टीम ने उनके घर आकर उसे और उसके भाई को एनकाउंटर की धमकी दी और उन्हें भी उठा लेने की चेतावनी दी गई।

दिल्ली पुलिस के एक सूत्र के अनुसार, एक संदिग्ध जो गुरुग्राम से है, उसका हरियाणा में हत्या और डकैती की विभिन्न घटनाओं में संलिप्तता का इतिहास रहा है। विशेष रूप से, यह व्यक्ति मार्च महीने में गुरुग्राम के व्यवसायी सचिन मुंजाल की हत्या के मामले में भी वांछित है। पुलिस का मानना है कि ऐसे बड़े अपराध अंजाम देने के लिए अपराधी विदेशों में बैठे साथियों की मदद लेते हैं, क्योंकि वे समझते हैं कि कानून के हाथ उन तक आसानी से नहीं पहुँच सकते। यह गैंगस्टर अक्सर छोटे मोटे अपराधों में शामिल युवकों को अपने गैंग में भर्ती करते हैं और उनसे अपने दुश्मनों को निशाना बनवाते हैं।
दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि बांद्रा क्षेत्र में स्थित ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट्स’ के सामने रविवार सुबह लगभग पांच बजे दो अज्ञात व्यक्तियों ने गोलियां चलाईं और फिर मौके से फरार हो गए। यह इमारत वही है जहाँ अभिनेता सलमान खान निवास करते हैं। इस घटना के मद्देनजर, पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और शस्त्र अधिनियम के तहत अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *