ट्रेन की बोगी के ऊपर हाईटेंशन लाइन से चिपका युवक देर रात में सोने के लिए छत पर गया था जिंदा जला वीडियो वायरल

 Rajasthan News :जैसलमेर के पोकरण स्थित रेलवे स्टेशन पर बीती रात एक भीषण घटना घटी, जिसमें एक सुरक्षा गार्ड विद्युत लाइन के सम्पर्क में आने से दिवंगत हो गए। घटना तब घटी जब वे एक रेल डिब्बे के ऊपर से जा रही उच्च वोल्टेज की विद्युत लाइन के निकट आ गए। स्टेशन पर दो प्लेटफॉर्म और एक यार्ड विकसित किया गया है, जहाँ यह दुखद घटना सामने आई

हादसा कैसे हुआ?

जानकारी के अनुसार, यह हादसा बुधवार (10 अप्रैल 2024) की देर रात नोएडा के सेक्टर 18 के पास हुआ। युवक ट्रेन की बोगी पर चढ़कर सो गया था। देर रात जब ट्रेन चलने लगी तो युवक हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

वीडियो वायरल

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रेन की बोगी पर एक युवक लेटा हुआ है। जैसे ही ट्रेन हाईटेंशन लाइन के पास से गुजरती है, युवक लाइन की चपेट में आ जाता है और उसमें से चिंगारी निकलने लगती है। कुछ ही देर में युवक का शरीर जल जाता है।

पुलिस ने शुरू की जांच

पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि युवक की पहचान अभी नहीं हो पाई है। पुलिस आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है।


जैसलमेर के पोकरण स्थित रेलवे स्टेशन के यार्ड पटरी पर, जहाँ रेलवे विद्युतीकरण के कार्यों के लिए आवश्यक उपकरणों से सुसज्जित एक रेलगाड़ी का इंजन और डिब्बा खड़ा था, एक दुर्घटना घटित हुई। मंगलवार की रात लगभग 9:15 बजे, विद्युतीकरण परियोजना पर कार्य कर रही एजेंसी के एक कर्मचारी, फलोदी जिले के ओसियां थाना क्षेत्र के हरलाई निवासी जगदीश (45), पुत्र प्रभुराम लौहार, यार्ड में खड़े एक डिब्बे के ऊपर सोने के लिए चढ़ गया।

जब वह विद्युत लाइनों के निकट आया, तो ऊंचे वोल्टेज के कारण उसे करंट लगा और इससे आग लग गई। इस घटना को देख रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर मौजूद लोगों ने तत्काल रेलवे अधिकारियों और पुलिस को जानकारी दी। रेलवे विभाग ने तुरंत बिजली आपूर्ति को बंद करने की व्यवस्था की और आग पर काबू पा लिया गया। घटनास्थल पर नगरपालिका की अग्निशमन सेवा भी पहुंची।

इस घटना के बाद, थाना प्रभारी राजूराम पुलिस दल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और रामदेवरा से जीआरपी दल भी पोकरण स्टेशन पर आया। इस दौरान, रेलवे अधिकारी और कर्मचारियों की बड़ी संख्या मौके पर जमा हो गई। पुलिस ने बताया कि आग को सफलतापूर्वक बुझा दिया गया और मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल के मर्चुरी में रखा गया है। इस मामले की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *