Today News ED Raid in West Bengal : आज सुबह-सुबह ही कोलकाता में ईडी की टीम ने टीएमसी नेताओं के घरों में छापेमारी

ED : पश्चिम बंगाल में, ईडी ने एक बार फिर अपना कार्रवाई शुरू किया है। जांच एजेंसी ने एक साथ तीन टीएमसी नेताओं के घरों में छापेमारी की है। इन नेताओं के घरों पर रेड कार्रवाई की गई है, जिसमें दो मंत्री भी शामिल हैं। यह छापेमारी नगर निगम नौकरी घोटाले से संबंधित है। पश्चिम बंगाल में ईडी की टीम पर हुए हमले के बाद, जांच एजेंसी ने एक बार फिर से एक्शन मोड में कदम बढ़ाया है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने आज सुबह-सुबह ही पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार के दो मंत्रियों के घरों पर धावा बोल दिया है। दोनों के घरों पर छापेमारी चल रही है। इस छापेमारी का सीधा संबंध रेड नगर निगम नौकरी घोटाले से जोड़ा जा रहा है ईडी की एक टीम अग्निशमन सेवा मंत्री सुजीत बोस के दो ठिकानों पर पहुंची है, और दूसरी टीम मंत्री तापस रॉय के ठिकाने पर रेड कर रही है। इसके अलावा, ईडी ने उत्तरी दमदम नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष और टीएमसी नेता सुबोध चक्रवर्ती के आवास पर भी छापेमारी की है।

कुछ दिन पहले हुई राशन घोटाले की छापेमारी के दौरान ईडी के अधिकारियों पर हुआ हमला चर्चा में है। हमले में कई अधिकारियों को चोटें आई और गाड़ियों के शीशे भी तोड़े गए। इसके बाद, ईडी ने टीएमसी नेता शाहजहां शेख के आवास पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान ही, ईडी की टीम पर शाहजहां के समर्थकों ने हमला किया था। हमले में कई अधिकारियों को गंभीर चोटें आई और कई अधिकारियों का सिर भी फोड़ा गया था। इसके परंपरागत बाद, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ममता सरकार से इस मामले में रिपोर्ट मांगी थी।

ईडी अधिकारियों के साथ बैठक के पश्चात, कार्यवाहक निदेशक ने सीएपीएफ बलों के सुरक्षाकर्मियों के साथ समन्वय बैठक का आयोजन किया। इस बैठक में सीएपीएफ की नाती की योजना तैयार की गई थी, जो ईडी अधिकारियों के साथ छापेमारी के दौरान कार्रवाई करेगी। कार्यवाहक निदेशक राहुल नवीन ने बताया कि महिला पुलिसकर्मियों पर भी ध्यान केंद्रित किया जाएगा, ताकि बाधा डालने की कोशिश करने वाली महिलाओं को हटाया जा सके।

आज ही पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के सिमुलतला बोनगांव में, टीएमसी की पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष शंकर आध्या के घर पर एक घटना की गई है, जिसमें ईडी की टीम शामिल थी। इस दौरान, भीड़ ने ईडी टीम के सभी सदस्यों और सीआरपीएफ कर्मियों पर हमला किया, और रात करीब साढ़े ग्यारह बजे तक उनकी आधिकारिक ड्यूटी में बाधा डाली गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *