Today News Manipur Violence 2023 : मणिपुर से दो लापता छात्रों की संदिग्ध हत्या की परेशान करने वाली तस्वीरें विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामने आई हैं

Manipur : मणिपुर में दो छात्रों की हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, 34 घायल मणिपुर में हालात सुधरते नहीं दिख रहे हैं। करीब पांच महीनों से जल रहे राज्य में एक बार फिर हिंसा भड़क उठी है। इंफाल घाटी में अज्ञात हमलावरों द्वारा दो छात्रों की हत्या के विरोध में मंगलवार को इंफाल में सैकड़ों छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान सुरक्षा बलों के साथ झड़प में लड़कियों सहित कम से कम 34 छात्र घायल हो गए। बिगड़ते हालात को देखते हुए मणिपुर सरकार ने अगले पांच दिनों के लिए इंटरनेट सेवाओं पर फिर से प्रतिबंध लगा दिया कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि मणिपुर में बच्चे जातीय हिंसा के सबसे कमजोर शिकार हैं। यह हमारा कर्तव्य है कि हम उनकी रक्षा के लिए हर संभव कोशिश करें। मणिपुर में हो रहे अपराध शब्दों से परे हैं, फिर भी राज्य में अपराधों को बिना किसी रोक टोक के जारी रहने दिया जा रहा है। केंद्र को अपनी निष्कि्रयता पर शर्म आनी चाहिए।

Manipur Murder : मणिपुर से दो लापता छात्रों की संदिग्ध हत्या की परेशान करने वाली तस्वीरें विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामने आई हैं हाल ही में सोमवार को, मणिपुर में इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गईं और संयोग से, इसके तुरंत बाद, इन दो छात्रों के दुखद भाग्य को उजागर करने वाली तस्वीरें ऑनलाइन प्रसारित होने लगीं. गौरतलब है कि दोनों छात्र 6 जुलाई को बिष्णुपुर से लापता हो गए थे. मणिपुर सरकार ने पहले सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया था कि अगस्त में सशस्त्र विद्रोहियों ने उनका अपहरण कर लिया था.

वायरल तस्वीरों के जवाब में मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान जारी कर स्पष्ट किया कि सरकार पहले ही मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप चुकी है. कार्यालय ने इस बात पर भी जोर दिया कि राज्य पुलिस इस मामले में सक्रिय रूप से केंद्रीय एजेंसी की सहायता कर रही है  छात्रों की हत्या का मामला सीबीआइ को सौंप दिया है। सुरक्षा बलों ने भी अपराधियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री सचिवालय के एक अधिकारी ने कहा कि राज्य पुलिस, केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के सहयोग से छात्रों के लापता होने की परिस्थितियों का पता लगाने और अपराधियों की पहचान करने के लिए सक्रिय रूप से मामले की जांच कर रही है

Manipur Government :  इसके अलावा, दोनों छात्रों की हत्या के प्रयास के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों की पहचान करने और घटना के आसपास की परिस्थितियों को निर्धारित करने के प्रयास चल रहे हैं. सरकार ने साफ कर दिया है कि इस जघन्य अपराध में शामिल लोगों को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. उन्होंने राज्य की जनता से इस मामले में धैर्य रखने और सहयोग करने का आग्रह किया है मणिपुर सरकार ने इसमें शामिल दोषियों के खिलाफ सख्त और निर्णायक कार्रवाई करने का वादा किया है. फोटो में 20 वर्षीय फ़िज़ाम हेमजीत और 17 वर्षीय हिज़ाम लिनथोइंगांबी, दोनों छात्र हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *