Today’s Update 2023 WI vs IND: भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला हार गई

भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज (WI vs IND) के खिलाफ टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला हार गई।:  गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम पर टीम इंडिया की बैटिंग पूरी तरह फ्लॉप रही। लेकिन बाद भी भारतीय टीम के पास जीत हासिल करने का मौका था। लेकिन वेस्टइंडीज की पारी के दौरान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की खराब कप्तानी भारतीय टीम के हार की वजह बनी। 5 मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज 2-0 से आगे हो गया है।

तेज गेंदबाजों पर जताया भरोसा: हार्दिक पंड्या 18वें ओवर में अर्शदीप सिंह को लेकर आए। उनकी पहली ही गेंद पर चौका पड़ गया। उस ओवर में 9 रन बने। इसके बाद 19वें ओवर में मुकेश कुमार के खिलाफ अल्जारी जोसेफ ने छक्का मारा और यहीं से भारतीय टीम की हार पक्की हो गई। चहल अच्छी लय में गेंदबाजी कर रहे थे। वेस्टइंडीज के आखिरी दो विकेट ही बचे थे और कप्तान हार्दिक पंड्या 18वें ओवर में उन्हें गेंदबाजी देते तो मैच का फैसला कुछ और भी हो सकता था।
भारतीय टीम के लिए कप्तान और तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने 35 रन देकर 3 विकेट लिए. जबकि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 19 रन देकर 2 विकेट निकाले. अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार को 1-1 सफलता मिली  दूसरा मैच भी गुयाना में हुआ, जिसमें 153 रनों के टारगेट के जवाब में वेस्टइंडीज टीम 8 विकेट पर 155 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया. टीम के लिए निकोलस पूरन ने 40 गेंदों पर सबसे ज्यादा 67 रन बनाए. उनके अलावा शिमरोन हेटमायर ने 22 और रोवमैन पॉवेल ने 21 रन बनाए.


भारतीय टीम के लिए कप्तान और तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने 35 रन देकर 3 विकेट लिए. जबकि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 19 रन देकर 2 विकेट निकाले. अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार को 1-1 सफलता मिली.

153 रनों के टारगेट के जवाब में वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने 32 रनों पर तीन विकेट गंवाए. हार्दिक पंड्या ने पहले ही ओवर में 2 बड़े झटके दिए. उन्होंने ब्रेंडन किंग (0) और जॉनसन चार्ल्स (2) को शिकार बनाया. इसके बाद अर्शदीप सिंह ने काइल मेयर्स (15) को अपना शिकार बनाया.

भारतीय टीम को छठा झटका: भारतीय टीम को 114 रनों के स्कोर पर 5वां झटका लगा. स्टार प्लेयर तिलक वर्मा फिफ्टी लगाते ही पवेलियन लौट गए. उन्होंने 41 गेंदों पर 51 रन बनाए और अकील हुसैन की बॉल पर कैच आउट हुए.  टीम इंडिया को 129 रनों पर छठा झटका लगा. अल्जारी जोसेफ ने परफेक्ट यॉर्कर डालते हुए भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या को क्लीन बोल्ड किया. पंड्या 24 रन ही बना सके.

भारत ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी

मैच में भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. भारतीय टीम में एक बड़ा बदलाव किया गया है. चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव टीम से बाहर हैं. उनकी जगह रवि बिश्नोई को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया. बताया गया है कि प्रैक्टिस के दौरान कुलदीप यादव को चोट लगी है. इस कारण वो दूसरे मैच से बाहर हैं. कप्तान पंड्या ने कहा कि चोट ज्यादा गंभीर नहीं है.

मैच में क्या-क्या हुआ: एक बार फिर बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण भारत को लगातार दूसरे टी20 क्रिकेट मैच में पराजय झेलनी पड़ी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तिलक वर्मा के पहले अर्धशतक के दम पर सात विकेट पर 152 रन बनाये। जवाब में निकोलस पूरन ने 40 गेंद में 67 रन बनाकर अपनी टीम की जीत की नींव रखी। वेस्टइंडीज ने 18.5 ओवर में आठ विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *