अमरनाथ यात्रा 2023: शिविर में प्रवेश न मिलने से अमरनाथ श्रद्धालु परेशान, बोले-कहा रुकेंगे

सामग्री सूची

आधार शिविर में प्रवेश न मिलने से अमरनाथ श्रद्धालु परेशान, बोले-कहा रुकेंगे:   जम्मू के आधार शिविर भगवती नगर के मुख्य गेट के बाहर श्रद्धालुओं की भीड़ है। शिविर में प्रवेश के लिए लंबी लाइन लगी है। सुरक्षा में तैनात जवान यात्रा पंजीकरण देखकर ही प्रवेश दे रहे हैं। इस लाइन में गीता तिवारी हाथ में पंजीकरण पर्ची लिए खड़ी है। उनका पंजीकरण 10 जुलाई का है, लेकिन अब प्रवेश नहीं मिल रहा है। गीता के परिवार के कुछ सदस्य आधार शिविर में ही हैं, क्योंकि उनका पंजीकरण नौ जुलाई का था। यात्रा बंद होने ऐसे बड़ी संख्या में श्रद्धालु परेशान हैं।
जम्मू कश्मीर: खराब मौसम की आड़ में घुसपैठ की ताक में आतंकी, सीमा पर सुरक्षाबल ने बढ़ाई चौकसी
बारिश की वजह से बंद जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर हजारों अमरनाथ जा रहे श्रद्धालु फंसे हैं। इनकी मदद के लिए सेना ने बड़ा राहत अभियान चलाया।


किराये के कमरे में रहने को पैसे नहीं- गीता, सुरेश:  ऐसी ही समस्या गीता तिवारी और सुरेश कुमार की है। गीता तिवारी ने कहा कि मेरे परिवार के सदस्य अंदर हैं और अब मुुझे प्रवेश नहीं मिल रहा है। उत्तरप्रदेश के गोंडा निवासी सुरेश कुमार ने कहा कि मेरा पंजीकरण 10 जुलाई है, लेकिन आधार शिविर में प्रवेश नहीं मिल रहा है। इतने पैसे नहीं हैं कि किराये के कमरे पर रहूं। सुरक्षा कर्मियों की गलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *