Today’s Weather Update 2023: उत्तर प्रदेश में शुरू होने वाला है बारिश का सिलसिला अब मिलेगी गर्मी से राहत

 उत्तर प्रदेश : के विभिन्न जिलों में शुक्रवार को अच्छी बारिश रिकॉर्ड की गई, लेकिन राजधानी लखनऊ में अभी तक बारिश नहीं के बराबर हुई है. लखनऊवासी गर्मी और उमस से परेशान हैं. यहां शुक्रवार को बारिश का माहौल बना, काली घटाओं ने पूरे शहर को घेरे रखा, लेकिन बारिश नहीं हुई. हालांकि, मौसम विभाग के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक लखनऊ में अब बारिश का सिलसिला शुरू होने वाला है. एक से दो दिन के अंदर लखनऊ के अलग-अलग हिस्सों में अच्छी बारिश होगी. शनिवार  को उत्तर प्रदेश के सभी जिलों का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस से लेकर 30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है.

ऐसा रहेगा शनिवार का मौसम:
लखनऊ मौसम केंद्र के मुताबिक इस साल पूरे उत्तर प्रदेश में कम बारिश का पूर्वानुमान है. अभी तक देश भर के अलग राज्यों में अच्छी बारिश हुई है
लखनऊ में अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस. जबकि, न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है.‌ वहीं, बाराबंकी, हरदोई, कानपुर, इटावा, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, वाराणसी, बलिया, बहराइच, प्रयागराज, फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, अयोध्या, फुरसतगंज, गोरखपुर, फतेहगढ़, बस्ती, झांसी और हमीरपुर में अधिकतम तापमान 33 से लेकर 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है.   जबकि, बरेली, शाहजहांपुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस से लेकर 38 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है. मथुरा और चित्रकूट में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस लेकर 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. वहीं, एनसीआर में आने वाले यूपी के जिले गाजियाबाद और नोएडा में अधिकतम तापमान 30 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *